फेसबुक अपने यूजर्स के लिए जल्द ही लाएगी नयी वीडियो और अन्य सुविधा

Share The News

दुनिया की प्रचलित सोशल मीडिया एप्प Facebook, अपने यूजर्स के लिए नया वीडियो सुविधा लाने जा रही है । इस सुविधा से यूजर्स को वीडियो कॉल के दौरान AR-बेस्ड फिल्टर्स मिलेंगे । फेसबुक इस फीचर को इंस्टाग्राम और मैसेंजर दोनों पर डालेगी । कंपनी ने इसकी घोषणा वर्चुअल फेसबुक ने F8 कॉन्फ्रेंस में कहा कि वह क्रिएटर्स को ऐसे इफेक्ट्स तैयार करने की मंजूरी देने वाली है, जिससे यूजर्स को ऐसा अनुभव मिलेगा कि सब साथ में हैं । उदाहरण के लिए, स्पेस की फीलिंग के लिए इफेक्ट्स को इस तरह डिजाइन किया गया है कि यूजर्स को स्पेस जैसी फीलिंग आएगी या ऐसा लगेगा कि कैंप फायर में मस्ती कर रहे हैं । इसमें गेमप्ले समेत और भी कई मजेदार इफेक्ट्स का सपोर्ट मिलेगा । इसका मतलब कि विडियो कॉल के दौरान नए इफेक्ट्स मिलेंगे जो अनुभवों को पहले से कहीं बेहतर बनाएंगे ।

इसके अलावा कंपनी ने एक और घोषणा और भी की है कि इसमें डिवेलपर्स के लिए Instagram के लिए मैसेंजर API को खोलना शामिल था । अक्टूबर में बीटा टेस्टिंग के दौरान यह हर लेवल के बिजनस और डिवेलपर्स के ग्रुप के लिए था । अब इसे ग्लोबल तौर पर जारी किया जा रहा है । इन API के जरिए Facebook ऐसा सिस्टम बनाएगा, जिससे सब व्यापारी एक चैनल के जरिए अपने ग्राहकों के साथ आसानी से बात कर पाएंगे ।

फेसबुक ने अपनी F8 डेवलपर कॉन्फ्रेंस में एक नए फीचर का भी ऐलान किया । मैसेंजर के साथ लॉगिन कनेक्ट फीचर के जरिए लोगों को Facebook लॉगिन फ्लो से मैसेंजर प्लेटफॉर्म के जरिए बिजनस के साथ बात-चीत करने का ऑप्शन मिलेगा । फेसबुक ने बताया कि इस नए फीचर के जरिए कंपनी मेसेंजर प्लेटफॉर्म पर मजबूत कस्टमर सर्विस प्रदान कर रही है। साथ ही साथ ज्यादा कनेक्शन प्रदान करके बिजनेस को अपने ग्राहकों के साथ अच्छे से कनेक्ट होने में मदद मिल रही है ।

5 2 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
error: Content is protected !!