ओलिंपिक स्वर्ण पदक विजेता नीरज एवं देश को गौरवांतित करने वाली महिला हॉकी खिलाडी वंदना के सम्मान में उषा ब्रेको लिमिटेड हरिद्वार की एक नयी पहल

Share The News

टोक्यो ओलिंपिक 2020 में भारत को स्वर्ण पदक दिलाकर इतिहास रचने वाले 23 वर्षीय नीरज चोपड़ा अब किसी परिचय के मोहताज नहीं हैं । देश का बच्चा बच्चा नीरज को अब अपना आदर्श मान चूका है । खाशतौर से वह नव युवक जो खेल के क्षेत्र में अपना भविष्य बनाने में जुटें हैं । पहली बार भारत को एथलेटिक्स में स्वर्ण पदक दिलाकर नीरज ने ना केवल अपने माता-पिता का मान बढ़ाया,साथ ही देश व अपने प्रान्त का नाम भी विश्व पटल पर रोशन किया है ।

दूसरी ओर ओलिंपिक में गयी भारत से महिला हॉकी टीम की खिलाडी वंदना कटारिया जोकि हरिद्वार, उत्तराखंड से हैं उन्होंने अपने बेहतरीन प्रदर्शन से भारत को सेमी फाइनल में पहुंचाने के लिए हैट्रिक मार कर पूरे विश्व को चकित कर दिया और ऐसा कारनामा करने वाली विश्व की पहली महिला हॉकी खिलाडी बन गयी । भारत के साथ हरिद्वार, उत्तराखंड का परचम पूरे विश्व में लहराकर, आज वन्दना भी नीरज की तरह कईं युवाओं और खिलाडियों की प्रेरणा व आदर्श बन चुकी हैं ।

इन दोनों महान खिलाडियों के सम्मान में उषा ब्रेको लिमिटेड उड़ान खटोला परिवार हरिद्वार द्वारा एक नयी पहल की गयी है । जिसमें 11 अगस्त 2021 से 22 अगस्त 2021 तक भारतीय निवासियों के लिए जिनका नाम नीरज या वंदन होगा उनको अपना आधार कार्ड दिखा कर नील पर्वत पर स्थित सिद्ध पीठ माँ चंडी देवी रोपवे (उड़ान खटोला) में निःशुल्क यात्रा का अवसर प्राप्त होगा । सभी जन इसका लाभ उठाए और माँ चंडी देवी के दर्शन कर पुण्य के भागी बने ।

पढ़ें प्रेस विज्ञप्ति :

5 1 vote
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
1 Comment
Oldest
Newest Most Voted
Inline Feedbacks
View all comments
Piyush Pandey
Piyush Pandey
1 year ago

Great Sir Great 🙏

error: Content is protected !!