पूर्व डी० एम० दीपक रावत पर नाराज़गी : बडोला जी वैलफेयर फाउण्डेशन रजि० हरिद्वार

Share The News

कल चैत्र शुक्ल सप्तमी, भृगु वासरे, दिनांक 08.04.2022 में बडोला जी वैलफेयर फाउण्डेशन रजि० हरिद्वार संस्था द्वारा श्री श्री १००८ महामण्डलेश्वर स्वामी ललितानन्द गिरीजी महाराज श्री महन्त भारत माता मन्दिर हरिद्वार के आशीर्वाद से हरिद्वार पोस्ट औफिस / जूना अखाड़ा चौक हरिद्वार में आटो विक्रम स्टैण्ड के पास, एक नया सार्वजनिक प्याऊ का निर्माण करवाकर जनहित में समर्पित किया । 

इस सार्वजानिक प्याऊ का लोकार्पण श्री महन्त रघुवीर दास जी महाराज जी] प्रतिनिधि एवं राष्ट्रीय प्रवक्ता] अखिल भारतीय निर्मोही अनि अखाड़ा, श्री सुदर्शन आश्रम (अखाड़ा) रेलवे रोड, हरिद्वार के कर कमलों से द्वारा सम्पन्न हुआ ।

बताना चाहेंगे कि बडोला जी वैलफेयर फाउण्डेशन रजि० हरिद्वार संस्था सन 2010 से पञ्चपुरी हरिद्वार में सार्वजनिक प्याऊ] पशु पक्षियों के लिए पानी पीने की हौदी, पेशाब घर, शौचालय, छायादार विश्राम स्थल] पुस्तकालय का निर्माण करवाती आयी हैं । साथ ही यह संस्था पर्यावरण के रक्षण] संरक्षण के लिए पेड़ पौधों का रोपण] उनका लालन पोषण संवर्धन करती हैं । नगर निगम हरिद्वार द्वारा भी बडोला जी वैलफेयर फाउण्डेशन रजि० हरिद्वार को देखभाल करने के लिए सार्वजनिक पार्क दिये गये हैं ।

देखिये क्या कहा – श्री श्री १००८ महामण्डलेश्वर स्वामी ललितानन्द गिरीजी महाराज जी ने –

श्री श्री १००८ महामण्डलेश्वर स्वामी ललितानन्द गिरीजी महाराज, श्री महन्त भारत माता मन्दिर हरिद्वार ने कहा कि यदि कोई भी संस्था समाजिक कार्यों में अपनी भागीदारी देना चाहती है तो प्रसासन को, सरकार को भी उसका सहयोग करना चाहिए ताकि ऐसी संस्थाओं का मनोबल बढ़ सके और उनसे प्रेरणा पाकर बाकी  संस्थाएं भी समाजिक कार्यों  में बढ़ चढ़कर हिस्सा ले और जनहित में देश प्रगति के लिए सर्वोत्तम कार्य किये जा सके । कार्यक्रम में उपस्थित श्री महन्त रघुवीर दास जी महाराज जी, प्रतिनिधि एवं राष्ट्रीय प्रवक्ता, अखिल भारतीय निर्मोही अनि अखाड़ा, श्री सुदर्शन आश्रम (अखाड़ा) ने भी बडोला जी वैलफेयर फाउण्डेशन रजि० हरिद्वार को बधाई दी ।

बडोला जी वैलफेयर फाउण्डेशन रजि० हरिद्वार के संस्थापक/अध्यक्ष पण्डित गोपाल कृष्ण बडोला ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान बताया कि हमारी संस्था “कौन तिथि कब” के नाम से पञ्चाङ्ग भी छपवाती है । साथ ही समाज में सद्विचारों के प्रचार प्रसार के लिए पम्पलेट, पोस्टर, बैनर, पत्र पत्रिकाएं, छोटी, बड़ी पुस्तकों का भी प्रकाशन होता रहता है । हमारी संस्था अभी तक लगभग 32-33 प्याऊ, 6-7 पशु-पक्षियों के लिए पानी पीने की हौदी] एक विशाल छाया दार विशाल विश्राम स्थल, एक पुस्तकालय, अलग-अलग स्थानों में 2 सार्वजनिक पेशाब घर और शौचालयों का निर्माण करवा चुकी हैं। हर वर्ष 50-60 पौधे रोपण कर उनको पाल पोस कर बड़ा भी करती हैं ।

पूर्व डी० एम० दीपक रावत पर नाराज़गी जताते हुए बडोला जी ने बताया कि हमें खेद है कि उनके समय में हमें समाज सेवा के कोई भी कार्य की अनुमति नहीं दी गयी, जो अनुमति हाथ-पैर जोड़कर ली गयी थी, उसको भी उन्होंने क्षतिग्रस्त करा  दिया लेकिन हम  जगह जगह प्रशासन द्वारा काटे गए कनैक्शनों को पुनः जोड़ कर सभी सार्वजनिक प्याऊ जनहित में समर्पित करेंगे । हमे शासन प्रशासन से केवल कार्य करने की अनुमति चाहिए] बाकी सारा काम हम जनसहयोग से करवा लेंगे ।

पण्डित गोपाल कृष्ण बडोला
संस्थापक/अध्यक्ष
बडोला जी वैलफेयर फाउण्डेशन रजि० हरिद्वार

श्री मन्दिरम् – बडोला जी भवन ब्रह्मपुरम् फेस – 1,
ब्रह्मपुरी हरिद्वार – 249401, उत्तराखंड
सम्पर्क सूत्र : 9837325145 | 9456521948 | 9557863453

0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
error: Content is protected !!