विश्विख्यात फुटबॉल प्लेयर रोनाल्डो के एक सकारात्मक संदेश से कोका-कोला को हुआ $4 Billion का भारी नुकसान

Share The News

क्रिस्टियानो रोनाल्डो को शायद ही अंदाज़ा न था कि कोक की एक-दो बोतलें हटाने के उनके इशारे से कंपनी को भारी नुकसान होगा । यह सुनने में भले ही अविश्वसनीय लगे, इस स्टार फुटबॉलर के मैच से पहले की प्रेस कॉन्फ्रेंस में कोक की बोतलों को एक तरफ धकेलने और इसके बजाय ‘पानी पीने’ की सलाह देने के कारण कंपनी के बाजार मूल्य में 4 अरब डॉलर यानि भारतीय कीमत के अनुसार 2.96 खरब की भारी गिरावट आई है ।

समर्थन के संकेत के रूप में पानी की बोतल को पकड़ने के बाद, रोनाल्डो ने “अगुआ” कहा, जिसका पुर्तगाली में अर्थ है पानी ।

बाजार मूल्य में गिरावट के अलावा, कोका कोला के शेयर की कीमत घटना के कुछ घंटों के भीतर 1.6 प्रतिशत गिरकर 56.10 डॉलर से 55.22 डॉलर हो गई। लोकप्रिय बेवरेज ब्रांड का बाजार मूल्य 242 डॉलर से 4 अरब डॉलर गिरकर 238 अरब डॉलर हो गया है ।

इस बीच, कोका कोला ने एक बयान जारी किया और कहा कि खिलाड़ियों को कोका कोला और कोका कोला जीरो शुगर के साथ उनके प्रेस कॉन्फ्रेंस में आने पर पानी की पेशकश की जाती है ।

कंपनी ने कहा कि “हर कोई अपनी पेय वरीयताओं का हकदार है” और हर किसी के पास अलग-अलग “स्वाद और ज़रूरतें” होती हैं ।

कोका-कोला यूरो 2020 के आधिकारिक प्रायोजकों में से एक है, यही वजह है कि कोक की बोतलों को मार्केटिंग के लिए टेबल पर रखा गया था । बताना चाहेंगे कि दुनिया के शीर्ष फुटबॉलरों में से एक, रोनाल्डो एक फिटनेस कट्टरपंथी है, जिसे उनके लगभग 300 मिलियन इंस्टाग्राम फॉलोअर्स द्वारा जाना जाता है ।

एक इंटरव्यू में उनसे इस बाबत पूछा गया तो उन्होंने कहा, “चूंकि मैं खुद सॉफ्ट ड्रिंक नहीं पीता, मैं नहीं चाहूंगा कि कोई दूसरा बच्चा मेरी वजह से ऐसा करे । मैं कोई चिकित्सक नहीं हूं, लेकिन मुझे पता है कि सॉफ्ट ड्रिंक्स स्वास्थ्य को नुकसान पहुंचाते हैं और मैंने अपने मैनेजर को इस बारे में साफ-साफ कह रखा है कि मैं किसी भी ऐसे प्रॉडक्ट के साथ नहीं जुड़ूंगा, चाहे वह सॉफ्ट ड्रिंक हो या सिगरेट या शराब । “

देखें वीडियो :

5 1 vote
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
error: Content is protected !!