महिला उत्पीड़न को देखते हुए “महिला सुरक्षा फाउंडेशन ऑफ इण्डिया” की उत्तराखंड शाखा द्वारा “प्यारी पहाड़न” को मिला समर्थन

Share The News

उत्तराखंड कि राजधानी देहरादून के कारगी चौक में स्थित “प्यारी पहाड़न (Pyari Phaden)” नामक रेस्टोरेंट के उद्घाटन समारोह में खुद को क्रांतिकारी कहने वाले सुरेन्द्र रावत जी ने हंगामा खड़ा किया । सुरेन्द्र सिंह रावत ने यह हंगामा रेस्टोरेंट के नाम का विरोध करते हुए किया । रेस्टोरेंट की मालकिन प्रीति मंदोलिया ने अपने रेस्टोरेंट का नाम प्यारी पहाड़न” रखा था जिस पर सुरेन्द्र सिंह रावत को आपत्ति थी और जिसके बाद सुरेन्द्र सिंह रावत ने वहां पहुंच कर हंगामा किया । सुरेन्द्र सिंह रावत का मानना है कि यह नाम हमारी पहाड़ी संस्कृति और मर्यादाओं के विपरीत है ।

सोशल मीडिया एवं समाज सेवी रवि मैंदोला के द्वारा जब “महिला सुरक्षा फाउंडेशन ऑफ इण्डिया” की उत्तराखंड राज्य की प्रेजिडेंट प्रतिभा सारस्वत के संज्ञान में यह बेबुनियादी विवाद आया तो उन्होंने उत्तराखंड की बेटी प्रीति को अपना पूर्ण समर्थन दिया और उन्होंने अपनी एक उच्चाधिकारियों की टीम उनसे मिलने के लिए तुरंत उनके प्रतिष्ठान पर भेजी ।

रेस्टोरेंट की ऑनर प्रीति मंदोलिया ने टीम को बताया कि अगर किसी को प्यारी पहाड़न (Pyari Phaden)” नाम से कोई आपत्ति थी तो हम इस मुद्दे पर शांति से भी बात कर सकते थे और यही बात मैंने सुरेन्द्र सिंह रावत जी को बहुत ही सहज ढंग से प्रार्थनापूर्वक बोली थी । लेकिन उनको मेरा यह प्रस्ताव कतई पसंद नहीं आया और उन्होंने अपने कुछ लोगों के द्वारा जिसमें कुछ महिला भी शामिल थी जम कर रेस्टोरेंट के आगे हंगामा किया ।

प्रीति का कहना है इस नाम से आपत्ति थी तो मैं यह नाम बदलने तक को तैयार थी लेकिन इस तरह हंगामा करके मेरा मानसिक उत्पीड़न किया गया और मुझे लगातर धमकी भरे कॉल्स करे और अपनी व्यथा बताते बताते प्रीति भावुक हो गयी । टीम के अधिकारियों ने प्रीति को संभाला और “महिला सुरक्षा फाउंडेशन ऑफ इण्डिया” की तरफ से विश्वाश दिलाया कि तुम्हारी इस लड़ाई में हम सब तुम्हारे साथ हैं । आपको बेवजह रेस्ट्रॉन्ट का नाम बदलने और किसी के दबाव में आने की आवश्यकता नहीं है । टीम के अधिकारियों द्वारा उत्तराखंड महिला सुरक्षा फाउंडेशन के वरिष्ठ पदाधिकारियों के मोबाइल नंबर प्रीति से साँझा किये गए ताकि जरूरत पड़ने पर शीघ्र मदद पहुंचाई जा सके ।

प्रेजिडेंट प्रतिभा सारस्वत द्वारा भेजी गयी टीम में सरिता गिरी – स्टेट वाईस प्रेजिडेंट, बलविंदर कौर – स्टेट जॉइंट सेक्रेटरी, राजबीरी शर्मा – स्टेट कोऑर्डिनेटर, उषा शर्मा – डिस्ट्रिक्ट प्रेजिडेंट ऑफ़ देहरादून, प्रेरणा अरोरा जी – डिस्ट्रिक्ट कोऑर्डिनेटर देहरादून शामिल थी ।

5 1 vote
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Oldest
Newest Most Voted
Inline Feedbacks
View all comments
error: Content is protected !!