संगीत प्रेमियों के लिए बड़ी खुशखबरी : कर सकतें हैं अब ऑनलाइन ओंकार नाद म्यूजिक क्लासेज ज्वाइन – भव्या उपाध्याय

Share The News

गायकी के किसी भी प्रकार को सीखने के लिए शास्त्रीय संगीत का ज्ञान बेहद ही आवश्यक है । फिर चाहे वह फ़िल्मी संगीत, लोक संगीत, उप शास्त्रीय संगीत, भाव संगीत हो या फिर किसी भी प्रकार का संगीत । शास्त्रीय संगीत के माध्यम से हमारा कंठ किसी भी गीत को गाने के लिए तैयार हो जाता है । स्वरों के लगातार रियाज़ से गले में वह वांछित लचीलापन आ जाता है जो किसी भी सरल या कठिन गीत को गाने के लिए चाहिए । अन्यथा बिना अभ्यास के हम गा तो लेते हैं मगर गाते वक्त गले पर बहुत जोर और दबाव महसूस करने लगते हैं जो कि शास्त्रीय संगीत न सीखने और रियाज़ न करने का ही परिणाम होता है । हर एक दिग्गज गायक शास्त्रीय संगीत को ही पहली सीढ़ी मान कर आगे बढा है क्योंकि उसके बिना स्वरों का ज्ञान सम्भव ही नहीं होता ।

इन सभी समस्याओं के हल स्वरूप आपके हरिद्वार, उत्तराखंड की कुमारी भव्या उपाध्याय ने कई वर्षों तक गुरु चरणों के आशीर्वाद एवं शिक्षा प्राप्त करने के पश्चात गुरुओं की आज्ञा से अपनी स्वयं की संगीत कक्षाएं प्रारम्भ की हैं । बताना चाहेंगे कि भव्या उपाध्याय संगीत प्रभाकर – शास्त्रीय गायन में दीक्षित और शास्त्रीय संगीत गायन में एम.ए होने के साथ साथ कईं लाइव स्टेज शो, सांस्कृतिक प्रोग्रामों का अनुभव रखती हैं । फ़िलहाल परिस्थिति को देखते हुए शास्त्रीय गायन की इनकी ये कक्षाएं ऑनलाइन ही रखी गयी हैं । जोकि ओंकार नाद म्यूजिक क्लासेज के नाम से जानी जाती हैं । जिसमें आपको शास्त्रीय संगीत के साथ ही सिखाई जाएंगी वे सभी तरकीबें जिससे आप अपना हर मनचाहा गीत गा सकेंगे वह भी गले पर बिना किसी तनाव के ।

तो देर किस बात की, यदि आप भी सीखना चाहते हैं शास्त्रीय संगीत तो ओंकार नाद म्यूजिक क्लासेज में नए जून बैच के लिए अपना स्लॉट जल्द से जल्द बुक करने के लिए ईमेल करें onkarnaadmusicclasses@gmail.com । बातएं अपना नाम, शहर का नाम, कांटेक्ट नम्बर और उम्र । या फिर नीचे दिया गया फॉर्म भी भर सकते हैं । लिमिटेड सीट्स बाकी हैं इसलिए देर न करें ।

फीस : मात्र 1000 रुपए प्रति माह || उपलब्ध बैचों की संख्या मात्र 2 (दो) है, जिनका नाम स्वर साधना और स्वर संवाद है
स्वर साधना बैच की ऑनलाइन कक्षा – सोमवार और शुक्रवार जबकि स्वर संवाद बैच की ऑनलाइन कक्षा – बुधवार और रविवार को होंगी ।

इच्छुक अभ्यर्ती नीचे दिया गया फॉर्म भरें


फेसबुक के माध्यम से सम्पर्क करने के लिए क्लिक करें – https://www.facebook.com/onkaarnaadmusicclasses/
इंस्टाग्राम के माध्यम से सम्पर्क करने के लिए क्लिक करें – https://www.instagram.com/onkaarnaadmusicclasses/

5 1 vote
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
error: Content is protected !!