पंचांग व राशिफल : रविवार, 30 मई 2021 – तिथि, शुभ-अशुभ मुहूर्त और ग्रहों की दशा : जानिए कैसा रहेगा, आपका आज का दिन

Share The News

श्री गणेशाय नमः || जगत् जनन्यै जगदंबा भगवत्यै नम || नमः शिवाय || नमो भगवते वासुदेवाय नमः

जय सूर्य भगवान
ॐ आदित्याय विदमहे ,भानु भाष्कराय धीमही, तन्नो भानू प्रचोदयात

  1. ऊं घृ‍णिं सूर्य्य: आदित्य:
  2. ॐ ह्रीं ह्रीं सूर्याय सहस्रकिरणराय मनोवांछित फलम् देहि देहि स्वाहा।
  3. ॐ ऐहि सूर्य सहस्त्रांशों तेजो राशे जगत्पते, अनुकंपयेमां भक्त्या, गृहाणार्घय दिवाकर:।
  4. ॐ ह्रीं घृणिः सूर्य आदित्यः क्लीं ॐ ।
  5. ॐ ह्रीं ह्रीं सूर्याय नमः

उपरोक्त मंत्रों का जाप यथाशक्ति करना चाहिए

✡️दैनिक पंचांग✡️

वीर विक्रमादित्य संवत् 2078
ज्येष्ठ मासे
17 प्रविष्टे गते
दिनांक : 30 – 05 – 2021(रविवार)
सूर्योदय : 05:45 पूर्वाह्न
सूर्यास्त : 07:04 अपराह्न
सूर्य राशि : वृषभ
चन्द्रोदय : 11:21 पूर्वाह्न
चंद्रास्त : 10:25 अपराह्न
चन्द्र राशि : मकर
विक्रम सम्वत : विक्रम संवत 2078
अमांत महीना : बैशाख 19
पूर्णिमांत महीना : ज्येष्ठ 4
पक्ष : कृष्ण 5
तिथि : चतुर्थी 4:03 पूर्वाह्न तक, बाद में पंचमी
नक्षत्र : उत्तराषाढ़ा 4:41 अपराह्न तक, बाद में श्रवण
योग : शुक्ल 8:30 पूर्वाह्न तक, बाद में ब्रह्म
करण : कौलव 3:02 अपराह्न तक, बाद में तैतिल
राहु काल : 5:32 अपराह्न से – 7:12 अपराह्न तक
कुलिक काल : 3:52 अपराह्न से – 5:32 अपराह्न तक
यमगण्ड : 12:31 अपराह्न से – 2:11 अपराह्न तक
अभिजीत मुहूर्त : 11:57 पूर्वाह्न – 12:50 अपराह्न तक
दुर्मुहूर्त : 05:17 अपराह्न – 06:10 अपराह्

आज के लिए राशिफल

✡️ मेष ✡️

 आज आपको चल रहे काम में कठिनाइयों और बाधाओं का सामना करना पड़ेगा जो आपको काफी परेशान करेगा। विपरीत स्थितियों से निपटने के लिए आपको अपनी सोच बदलनी होगी और एक नई रणनीति बनानी होगी। शांत रहें क्योंकि आपको जल्द ही इन समस्याओं का समाधान मिल जाएगा। कुछ वित्तीय बाधाओं को भी अनुभव किया जा सकता है और इस समय के लिए नए निवेश को स्थगित करना होगा। जीवनसाथी या परिवार के किसी बड़े के सुझाव सहायक साबित होगा।

भाग्यशाली दिशा : उत्तर

भाग्यशाली संख्या : 4

भाग्यशाली रंग : ग्रे रंग

✡️ वृष ✡️

 आज कारोबार में आपको लाभ ही लाभ होगा। आपका दिन ख़ुशी से भरा रहेगा। इस राशि के राजनीति के क्षेत्र से जुड़े लोगों को सफलता मिलेगी। शैक्षणिक कार्यों में आपका मन लगेगा। परिवार में किसी धार्मिक आयोजन की रूपरेखा बनेगी। घरेलू काम को निपटाने में आप सफल रहेंगे। सही योजना के तहत अपने भविष्य में बदलाव लायेंगे। स्वस्थ के मामले में आप स्वयं को स्वस्थ अनुभव  करेंगे। चिड़ियों को दाना खिलाएं, भविष्य में सफलता मिलेगी।

भाग्यशाली दिशा : दक्षिण

भाग्यशाली संख्या : 7

भाग्यशाली रंग : पीला भूरा

✡️ मिथुन ✡️

 संयुक्त भागीदारी के ब्यापार में लाभ हो सकता है मिथुन राशि के विद्यार्थियों को परिश्रम से अधिक परिणाम मिल सकता है। पुराने निवेश से भी लाभ होने के योग बन रहे हैं। परिवार के लोगों से संबंधों में सुधार हो सकता है। आवश्यक काम निपट जाएंगे। आप कुछ नए काम शुरू करने का भी मन बना सकते हैं। किसी भी बात को बहुत लंबा न खींचें। आज आपकी स्वास्थ पहले से थोड़ी ठीक रहेगी।

भाग्यशाली दिशा : पश्चिम

भाग्यशाली संख्या : 3

भाग्यशाली रंग : नीला रंग

✡️ कर्क ✡️

 आप थोड़े उत्साही और संवेदनशील हो सकते हैं। भरेपूरे और संतुष्ट जीवन के लिए अपनी मानसिक दृढ़ता में वृद्धि कीजिए। प्रयास सफल रहेंगे। कार्यसिद्धि होगी। व्यस्तता रहेगी। ख़तरा और संपार्श्विक के काम से बचें। जो लोग अपने कार्यालय में अग्रणी स्थिति या उच्च पद पर है, उन लोगों के लिए अच्छा भविष्यके अवसर आज आ सकते है। जीवनसाथी के स्वभाव में आपको गर्म मिज़ाजी देखने को मिल सकती है।

भाग्यशाली दिशा : दक्षिण पश्चिम

भाग्यशाली संख्या : 6

भाग्यशाली रंग : सफ़ेद रंग

✡️ सिंह ✡️

 आज परिणाम आपके पक्ष में होंगे। आप भावनात्मक रूप से अलगथलग अनुभव कर सकते हैं और इस पर पाने के लिए आपको मुद्दों पर काम करने की आवश्यकता होगी। आर्थिक रूप से आप सुरक्षित रहेंगे, लेकिन खर्चों का दबाव अधिक रहेगा। आत्मविश्वास के साथ काम करना जारी रखें। परिवार में सद्भाव स्थापित रहेगा और बच्चों पर आपको गर्व होगा। निर्यात और आयात से जुड़े लोगों के लिए यात्रा संभव है।

भाग्यशाली दिशा : दक्षिण

भाग्यशाली संख्या : 6

भाग्यशाली रंग : नीला रंग

✡️ कन्या ✡️

 आज आपको कोई महत्वपूर्ण समाचार मिलेगा। किसी काम में आज आपको जीत हासिल होगी। समाज में मानप्रतिष्ठा में बढ़ोतरी होगी। आपके कारोबार में उन्नति होगी। सामाजिक क्षेत्र में आपकी सराहना होगी। आपको किसी महिला मित्र का सहयोग मिलेगा। आर्थिक पक्ष पहले से अच्छा रहेगा ।  आगे बढ़ने के नए अवसर सामने आएंगे। आपके बातों से लोग प्रभावित होंगे।

भाग्यशाली दिशा : पश्चिम

भाग्यशाली संख्या : 7

भाग्यशाली रंग : भूरा रंग

✡️ तुला ✡️

 आर्थिक दृष्टि से दिन आपके लिए अनुकूल रहेगा। पतिपत्नी के बीच गलतफहमी दूर हो सकती है। दाम्पत्य जीवन आपके लिए सुखमय रहेगा। विद्यार्थियों के लिए समय थोड़ा नकारात्मक हो सकता है। आज कोई भी काम पूरा करने में आपको सहयोग मिल सकता है। आपकी जरूरतें भी पूरी हो सकती हैं। पैसों से जुड़े कुछ मामले आपके लिए पेचीदा भी साबित हो सकते हैं। पिता की सेहत को लेकर चिंता रहेगी। अपनी सेहत का ध्यान रखें।

भाग्यशाली दिशा : पूर्व

भाग्यशाली संख्या : 5

भाग्यशाली रंग : ग्रे रंग

✡️ वृश्चिक ✡️

 आज आपके कार्य निर्धारित रूप से योजना के अनुसार पूर्ण होंगे। आर्थिक लाभ की संभावना है। अधूरे कार्य पूर्ण होंगे। आज किसी भी काम की शुरुआत मातापिता की राय के बिना ना करें। आज मानसिक शांति बनाए रखने के लिए शान्त चित्त से योग व प्राणायाम का करना आपके लिए अधिक उपयोगी सिद्ध होगा। वाणी पर काबू रखें। जिसे चाहते हैं उसके साथ समय बिताने का अवसर मिलेगा। शेयर में आर्थिक लाभ होगा।

भाग्यशाली दिशा : उत्तर पूर्व

भाग्यशाली संख्या : 1

भाग्यशाली रंग : नारंगी रंग

✡️ धनु ✡️

 आपको जीवन में आगे बढ़ने के अवसर मिलेंगे। यदि आप उनमें से अधिकांश का लाभ नहीं उठा पाते हैं, तो आप सदैव के लिए वह अवसर खो देंगे। अपना समय समझदारी से और अपने लाभ के लिए उपयोग करें। पैतृक संपत्ति के संबंध में कुछ अतिरिक्त गतिविधि हो सकती है। आपको बच्चों और भाईबहनों की शिक्षा, व्यवसाय या नौकरी से संबंधित समाधान मिलेंगे। छात्रों को अपना ध्यान कम नहीं करना चाहिए। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा लेकिन आपको अपनी दिनचर्या में कुछ समय परिवर्तन करने की आवश्यकता है

भाग्यशाली दिशा : पूर्व

भाग्यशाली संख्या : 9

भाग्यशाली रंग : हल्का पीला

✡️ मकर ✡️

 आज उम्मीद के अनुसार परिवार से मदद नहीं मिल पायेगी, जिससे आपके कुछ काम देरी से पूरे हो पायेंगे। लेकिन कार्यालय में स्थिति ठीक रहेगी। इस राशि के अभियन्ता के लिए दिन ठीक रहेगा। उचित दिशा में मेहनत से छात्रों को अपने करियर में सफलता मिल सकती है। शाम के समय आपको अचानक किसी दोस्त के घर जाना पड़ सकता है। पिता के काम में हाथ बंटाने से आपको लाभ होगा। आज किसी ब्राह्मण का आशीर्वाद लें, आपकी सभी परेशानियाँ दूर होगी।

भाग्यशाली दिशा : दक्षिण

भाग्यशाली संख्या : 6

भाग्यशाली रंग : सफ़ेद रंग

✡️ कुंभ ✡️

 व्यापार में विवाद की स्थिति बन सकती है। आपकी मेहनत भी बढ़ सकती है। आज आप छोटीछोटी बातों पर परेशान हो सकते हैं। आज कुछ कामों में थोड़ी देरी भी हो सकती है। पैसों के मामले में कोई बड़ा फैसला खुद न करें। किसी अनुभवी से सलाह ले लें तो अच्छा होगा। अपनी बात ठीक ढंग से शायद नहीं कह पाएंगे। स्वास्थ के मामले में कुंभ राशि वालों के लिए दिन थोड़ा ठीक रहेगा।

भाग्यशाली दिशा : दक्षिण

भाग्यशाली संख्या : 2

भाग्यशाली रंग : लाल रंग

✡️ मीन ✡️

 आज आर्थिक स्थिति में सुधार आना तय है। आपके दृष्टिकोण में आज कोई नया आयाम जुड़ेगा या आप किसी अपरिचित व्यक्ति के दृष्टिकोण से अत्यधिक प्रभावित होंगे। दूसरों के निजी मामलों में दखल ना दें। आपको लंबी दूरी की यात्रा अथवा विदेशगमन से लाभ मिलने के योग हैं। पार्टनर से नोंकझोंक होगी। आर्थिक क्षेत्र में तरक्की संभव है। नौकरी में स्थान परिवर्तन के योग हैं। कुटुम्बजनों में प्रसन्नता का वातावरण होगा। आज आप कोई दिल टूटने से बचा सकते हैं।

भाग्यशाली दिशा : पश्चिम

भाग्यशाली संख्या : 5

भाग्यशाली रंग : हल्का नीला

पंडित चक्रधर प्रसाद मैदुली
फलित ज्योतिष शास्त्री – जगदंबा ज्योतिष कार्यालय
सोडा सरोली रायपुर, देहरादून, उत्तराखंड
मूल निवासी – ग्राम वादुक, पत्रालय गुलाडी, पट्टी नन्दाक, जिला चमोली गढ़वाल, उत्तराखंड
फोन नंबर : 8449046631, 9149003677

5 1 vote
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Oldest
Newest Most Voted
Inline Feedbacks
View all comments
error: Content is protected !!