ओलिंपिक गोल्ड मेडलिस्ट सुशील कुमार हुए गिरफ्तार, जानें क्या था पूरा मामला

Share The News

दो बार के ओलंपिक पदक विजेता सुशील कुमार और एक अन्य व्यक्ति को छत्रसाल स्टेडियम विवाद मामले में रविवार को गिरफ्तार किया गया, जिसमें एक पहलवान की मौत हो गई थी। अधिकारियों ने रविवार को यह जानकारी दी।

पुलिस उपायुक्त (विशेष प्रकोष्ठ) पी एस कुशवाह ने बताया कि कुमार (38) और उसके सहयोगी अजय उर्फ सुनील (48) को मुंडका से गिरफ्तार किया गया।

मामला 4 मई को स्टेडियम में हुई उस घटना से संबंधित है जिसमें सुशील कुमार और अन्य पहलवानों द्वारा कथित रूप से मारपीट किए जाने के बाद पहलवान सागर राणा की मौत हो गई थी और उनके दो दोस्त, सोनू और अमित कुमार घायल हो गए थे।

इससे पहले, दिल्ली पुलिस ने सुशील कुमार की गिरफ्तारी के लिए सूचना देने वाले के लिए एक लाख रुपये के इनाम की घोषणा की थी, जो फरार चल रहा था । अजय कुमार की गिरफ्तारी के लिए 50,000 रुपये के एक और इनाम की घोषणा की गई ।

इससे पहले, दिल्ली की एक अदालत ने सुशील कुमार को अग्रिम जमानत देने से इनकार करते हुए कहा था कि वह प्रथम दृष्टया मुख्य साजिशकर्ता हैं और उनके खिलाफ आरोप गंभीर प्रकृति के हैं ।

राष्ट्रीय राजधानी के स्टेडियम परिसर में 4 मई की रात सुशील कुमार और अन्य पहलवानों द्वारा कथित रूप से मारपीट करने के बाद पहलवान सागर राणा की मृत्यु हो गई, जबकि उनके दो दोस्त सोनू और अमित कुमार घायल हो गए ।

दिल्ली की एक अदालत ने सुशील कुमार और छह अन्य के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया था । इस मामले में पहलवान के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी किए जाने के कुछ दिनों बाद यह बात सामने आई है ।

दिल्ली पुलिस ने मामले में धारा 302 (हत्या), 308 (गैर इरादतन हत्या), 365 (अपहरण), 325 (गंभीर चोट पहुंचाना), 323 (स्वेच्छा से चोट पहुंचाना), 341 (गलत तरीके से रोकना) और 506 (आपराधिक धमकी) के तहत प्राथमिकी दर्ज की है ।

यह भारतीय दंड संहिता की शस्त्र अधिनियम धारा 188 (लोक सेवक द्वारा आदेश की अवज्ञा), 269 (लापरवाही से बीमारी का संक्रमण फैलने की संभावना), 120-बी (आपराधिक साजिश) और 34 (सामान्य इरादा) और विभिन्न धाराओं के तहत भी दर्ज किया गया है ।

0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
error: Content is protected !!