क्या कभी आपने बोलने वाली अद्भुत त्रिभाषी भागवत गीता के बारे में सुना है, यदि नहीं तो पढ़ें और देखें यह वीडियो…

Share The News

शायद ही पहले कभी आपने इस बोलने वाली अद्भुत त्रिभाषी भागवत गीता के बारे में सुना होगा । यह सच में ही अद्भुत भागवत गीता क्यूंकि इसको पढ़ने के साथ सुना भी जा सकता हैं साथ ही यह तीन भाषा संस्कृत में, हिंदी में और अंग्रेजी में अनुवादित की गयी हैं जिसको आप तीनों भाषा में सुन भी सकते हैं ।

यह तो आप जानते ही है कि भगवद गीता के ज्ञान ने दुनिया को प्रबुद्ध किया है और अब “द टॉकिंग पेन” की मदद से आप इसे आसानी से सुन भी सकते है । टॉकिंग भगवद गीता एक अभिनव उत्पाद है जो उपयोगकर्ताओं को श्रीमद भगवद गीता के संस्कृत छंदों और हिंदी में इसके अनुवाद / व्याख्या को टॉकिंग पेन की मदद से पढ़ने में सक्षम बनाता है । एक अनूठी श्रीमद भगवद गीता, जिसमें पाठक पवित्र लिपि को पढ़कर सुन सकता है, इसलिए इसे टॉकिंग गीता के रूप में जाना जाता है।

यह बोलने वाली गीता उन लोगों के लिए एकदम उत्तम स्वरूप है जो बुजुर्ग लोगों, बच्चों, अनपढ़, दृष्टिहीन आदि की तरह नहीं पढ़ सकते हैं । यह लोगों को संस्कृत में सही उच्चारण के साथ हिंदी में अनुवाद और व्याख्या के साथ पढ़ने में सक्षम बनाता है ।

यह टॉकिंग गीता – टॉकिंग बुक टेक्नोलॉजी के साथ विशेष रूप से मुद्रित पुस्तक है । यह 162 पृष्ठों की एक हार्ड बाउंड कॉपी है और भगवद गीता (श्रीमद् भगवद गीता) के सभी अठारह अध्याय पाठक के अनुकूल फोंट और वॉयस ओवर में अच्छी तरह से प्रस्तुत किए गए हैं । अब, पाठक को टॉकिंग पेन नामक हार्डवेयर की सहायता से पढ़ा जा सकता है । टॉकिंग पेन एक छोटा, पोर्टेबल, पहुंच योग्य उपकरण है जो लंबे समय तक खड़ा रहता है और हाथ से पकड़ने के लिए उपयुक्त एर्गोनोमिक को पूरा करने के लिए डिज़ाइन किया गया है।

प्रत्येक भगवद गीता स्वामीजी द्वारा वैदिक पूजा से गुजरती है और भगवान से प्रार्थना करती है कि वह उस क्षेत्र में ज्ञान का प्रसार करे जहां उत्पाद रखा और इस्तेमाल किया जा रहा हो ।

गीता बॉक्स में एक संकल्प प्रपत्र भी है । यह प्रपत्र वैदिक पंडित जी द्वारा आपकी किसी भी इच्छा के लिए या तो अपने लिए या अपने प्रियजनों के लिए या बड़े पैमाने पर समुदाय के लिए यज्ञ करने के लिए भेजा जा सकता है । पूजा का वीडियो प्राप्त होने वाले प्रत्येक संकल्प प्रपत्र पर भेजा जाएगा ।

अब अपनी सुविधा और क्षमता से आप इसको सीखें भी सकते हैं । भगवद गीता मल्टीसेंसरी बुक और रीडर का उपयोग करती है जिसमें टच-साउंड-विजुअल तकनीक का एक अनूठा संयोजन है । पृष्ठों का प्रत्येक स्पर्श ऑडियो प्रतिक्रियाओं को ट्रिगर करता है जो पाठक को लंबे समय तक जोड़कर रखता है और स्वतंत्र रूप से सीखने में सक्षम बनाता है ।

प्रीमियम उपहार बॉक्स में गीता, विजडम बांसुरी, प्रसाद और चार्जर शामिल हैं । यह आकर्षक रूप से डिज़ाइन किया गया है और इसे किसी भी अवसर पर उपहार में दिया जा सकता है ।

  • यूएसबी चार्जिंग मैकेनिज्म के साथ आता है और बैटरी रखने की जरूरत नहीं है ।
  • वॉल्यूम कंट्रोल फीचर के साथ इनबिल्ट स्पीकर और ऑक्स केबल पोर्ट और चार्जिंग पोर्ट ।
  • सभी उपलब्ध भाषाओं में संगीत आरती और गीता बजाता है ।
  • इस पुस्तक के संवादात्मक अमूल्य चित्र रामकुमार और योगराज की कृतियाँ हैं । वे न केवल दिव्य दिखते हैं, बल्कि बोलेंगे भी ।
  • अन्तरक्रियाशीलता में निर्मित 150 से अधिक मूल चित्र ।
  • आपकी आध्यात्मिक यात्रा को पूरा करने के लिए आरती और मध्यस्थता शामिल है।

ख़रीदने के लिए लिंक पर क्लिक करें : https://amzn.to/3ifOkZY

5 1 vote
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Oldest
Newest Most Voted
Inline Feedbacks
View all comments
error: Content is protected !!