उत्तराखंड : 29 जून तक कुछ ढील के साथ बढ़ा कोविड कर्फ्यू

Share The News

उत्तराखंड सरकार ने 29 जून तक कोविड प्रतिबंध को एक और सप्ताह के लिए बढ़ा दिया है । उत्तराखंड के कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल ने निर्णय की जानकारी देते हुए कहा कि राज्य में कुछ ढील के साथ 22 जून से 29 जून तक कोविड कर्फ्यू लगाने का निर्णय लिया गया है।

  • अब जनरल स्टोर, परचून आदि की दुकाने शनिवार और रविवार को छोड़कर सप्ताह में 5 दिन पहले के समयानुसार खुल सकेगी ।
  • जुलाई से चमोली, रुद्रप्रयाग और उत्तरकाशी के लोगों को क्रमश: बद्रीनाथ, केदारनाथ और गंगोत्री-यमुनोत्री जाने की अनुमति है ।
  • 11 जुलाई से राज्य भर के लोग चार धाम के दर्शन कर सकते हैं । निगेटिव कोविड रिपोर्ट का दौरा करना अनिवार्य है।
  • होटल और रेस्तरां को सुबह 6 बजे से रात 10 बजे के बीच 50 प्रतिशत बैठने की क्षमता के साथ इन-डाइन सेवाओं को संचालित करने की अनुमति होगी । बार को भी 50% क्षमता के साथ संचालित करने की अनुमति होगी ।

शनिवार को, राज्य में 220 नए कोविड संक्रमण के मामले दर्ज किए गए और 9 मौतें हुईं । वर्तमान में, उत्तराखंड में कोविड -19 के 3,220 सक्रिय मामले हैं। राज्य में अब तक 3.38 लाख मामले और 5099 मौतें हुई हैं ।

राज्य सरकार ने 14 जून को जारी कर्फ्यू को 22 जून तक के लिए बढ़ा दिया था । सुबोध उनियाल ने कहा कि पुराने दिशानिर्देश यथावत रहेंगे । लेकिन कुछ मामूली बदलावों के साथ सरकार ने चमोली, रुद्रप्रयाग और उत्तरकाशी के निवासियों को क्रमशः बद्रीनाथ, केदारनाथ और गंगोत्री-यमुनोत्री के चार धाम स्थलों की यात्रा करने की अनुमति दी । इसके लिए RTPCR की निगेटिव रिपोर्ट अनिवार्य की गई थी ।

5 1 vote
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
1 Comment
Oldest
Newest Most Voted
Inline Feedbacks
View all comments
Piyush Pandey
Piyush Pandey
1 year ago

Important information ji 🙏

error: Content is protected !!