NDA की परीक्षा के आवेदन की अंतिम तारीख 29 जून, पढ़े महत्वपूर्ण जानकारी

Share The News

आप यदि भारतीय सेना में अधिकारी बनकर देश की सेवा करने के इच्छुक हैं, तो NDA एक बेहतरीन करियर विकल्प है। बस जरुरत है कि आपमें दृढ़-इच्छाशक्ति, विश्वास और जिम्मेदारी लेने की भावना हो, तो आप भी इंडियन आर्मी, नेवी या एयरफोर्स में 12वीं के बाद ही ऑफिसर बनकर देश की सेवा के करने के सपने को पूरा कर सकते हैं।

इससे जुड़ा गौरव व सम्मान सदैव ही देश के युवाओं को अपनी ओर आकर्षित करता रहा है, सरकारी नौकरी के साथ अन्य सुविधाएं, इसे वर्तमान समय में यह बेहतरीन नौकरियों में से एक विकल्प हैं । मेडिकल, इंजीनियरिंग और अन्य कोर्सेज के छात्र जहां हर वर्ष लाखों रुपए फीस देते हैं और उनका रोजगार का संशय बना ही रहता है, वहीं IMA में NDA कैडेट्स को प्रशिक्षण के दौरान लगभग ₹56,000 वेतन मिलता है।

NDA/NA (2) 2021 Exam का नोटिफिकेशन 9 जून को जारी हो गया है। आवेदन की अंतिम तिथि 29 जून है। ऑनलाइन परीक्षा 5 सितम्बर 2021 को होगी । बता दें कि आर्मी विंग में आवेदन के लिए किसी भी स्ट्रीम से 12वीं या समकक्ष परीक्षा पास, एयरफ़ोर्स और नेवल विंग में आवेदन के लिए मैथ्स, फीजिक्स स्ट्रीम से 12वीं या समकक्ष परीक्षा पास और जन्म 2 जनवरी 2003 से पहले और 1 जनवरी 2006 के बाद न हुआ हो ।

5 2 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Oldest
Newest Most Voted
Inline Feedbacks
View all comments
error: Content is protected !!