हरिद्वार : धनपुरा निवासी अनु कुमार ने सिल्वर मेडल जीतकर हरिद्वार जिले और उत्तराखंड का नाम किया रोशन

Share The News

गांव धनपुरा निवासी अनु कुमार ने पटियाला में आयोजित 60वीं नेशनल इंटर स्टेट सीनियर एथलेटिक्स प्रतियोगिता की दौड़ में सिल्वर मेडल जीतकर हरिद्वार जिले और उत्तराखंड का नाम गर्व से ऊँचा कर दिया ।

एनआईएस पटियाला में 25 जून से 29 जून तक चली प्रतियोगिताएं चलीं। अनु कुमार ने 800 मीटर दौड़ को 1:51:05 समय में पूरा कर द्वितीय स्थान प्राप्त कर सिल्वर मेडल जीता है। अनु कुमार हरिद्वार के धनपुरा गांव की रहने वाले हैं। उन्होंने 60वीं नेशनल इंटर स्टेट सीनियर एथलेटिक्स प्रतियोगिता में अपने से ज्यादा उम्र के खिलाड़ियों को पछाड़कर सिल्वर मेडल प्राप्त किया है।

बताना चाहेगें कि इस प्रतियोगिता में ओलम्पिक क्वालिफाई के लिए 1:45.20 मार्क से वह काफी पीछे रह गए थे । प्रतियोगिता में हरियाणा के धावक किशन कुमार 1:50.15 समय के साथ पहले स्थान पर रहे। इससे पहले अनु कुमार ने इंडियन ग्रैंड प्रिक्स की 1500 मीटर स्पर्धा में पेट दर्द के कारण रेस छोड़ दी थी। उनके कोच मनोज शर्मा के मुताबिक कोरोना के कारण अनु कुमार की तैयारी प्रभावित हुई थी। इससे पहले इसी स्पर्धा में जयहरीखाल निवासी धावक अंकिता ध्यानी ने 5000 मीटर स्पर्धा में कास्य पदक जीता था।

अनु कुमार देहरादून स्पोर्ट्स कॉलेज से पढ़ाई कर रीजनल साईं सेंटर भोपाल में प्रेक्टिस कर रहे थे । कोरोना काल में प्रशिक्षण रुक गया। इस पर उन्हाेंने हरिद्वार में कोच मनोज शर्मा के निर्देशन में प्रेक्टिस शुरू की। उनकी प्रतिभा को निखारने में स्पोर्ट्स कॉलेज देहरादून के कोच लोकेश कुमार का योगदान रहा है। उत्तराखंड युवा उत्थान समिति के संरक्षक नरेश शर्मा ने अनु कुमार के घर जाकर बधाई दी। नरेश शर्मा ने कहा कि युवाओं के लिए अनु प्रेरणास्रोत हैं।

5 1 vote
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
1 Comment
Oldest
Newest Most Voted
Inline Feedbacks
View all comments
Piyush Pandey
Piyush Pandey
1 year ago

So Great Ji

error: Content is protected !!