रुड़की व्यापार मंडल : अब हद हो गई है, सरकार अब तो बाजार के द्वार खोल दो…?

Share The News

आज मेन बाजार व्यापार मंडल का एक प्रतिनिधि मंडल अध्यक्ष प्रभजोत सिंह नामधारी के नेतृत्व में प्रांतीय उद्योग व्यापार मंडल के मौन व्रत में शामिल हुआ और उसने व्यापारिक हित में इस मौन व्रत का समर्थन किया, अध्यक्ष प्रभजोत सिंह नामधारी ने कहा कि सरकार व्यापारियों की पुकार सुने, नींद से जागे और अतिशीघ्र सब व्यापारियों को दुकानें खोलने की अनुमति दे, प्रतिनिधिमंडल में महामंत्री आशीष सेठी उपाध्यक्ष आशीष अरोड़ा ,कोषाध्यक्ष लखबीर सिंह, मार्गदर्शक मंडल सदस्य मुकेश अग्रवाल,अंकित कालरा आदि सदस्य उपस्थित रहे ।

आज प्रांतीय उद्योग व्यापार मंडल उत्तराखंड के पदाधिकारियों एवं सदस्यों ने चंद्रशेखर चौक, सिविल लाइन, रुड़की में पूरे उत्तराखंड प्रदेश एवं जनपद हरिद्वार के शीघ्र बाजार खुलवाने को लेकर मौन व्रत किया । पिछले 50 दिनों से उत्तराखंड प्रदेश में बाजार पूर्णतया बंद है बंद पड़े हुए प्रतिष्ठानों में नुकसान हो रहा है । जबकि इस समय कोविड-19 महामारी के केस भी कम आ रहे हैं व्यापारियों ने कई बार ज्ञापन के माध्यम से प्रदेश सरकार, शासन प्रशासन से अनुरोध भी किया है चरणबद्ध ढंग से बाजारों को खोल दिया जाए । परंतु सरकार ने अभी तक कोई निर्णय नहीं लिया है । आज प्रांतीय उद्योग व्यापार मंडल उत्तराखंड के नेतृत्व में व्यापारियों ने मौन व्रत रखकर शासन प्रशासन और सरकार को अपनी बात मुक रूप से कहने का प्रयास किया है । आज व्यापारी का व्यापार का नुकसान हो रहा है उत्पीड़न हो रहा है । व्यापारी इस समय कठिन परीक्षा के दौर से गुजर रहा है । महानगर रुड़की के अध्यक्ष धीर सिंह ने अपने विचार व्यक्त किए साथ ही अजय गुप्ता, नवीन गुलाटी, नितिन शर्मा, रामगोपाल कंसल, दीपक अरोड़ा ने भी अपने विचार व्यक्त किए और व्यापारियों की पीड़ा को मौन व्रत के माध्यम से शासन प्रशासन और सरकार के सामने रखा |

इस समय भी अगर व्यापारियों के प्रतिष्ठान नहीं खोले गए तो व्यापारी की आर्थिक स्थिति बड़ी विकट हो जाएगी और उसमें सुधार लाने में बड़ी दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा । पिछले 50 दिनों में बंद पड़े प्रतिष्ठानों की बिजली के बिल, जीएसटी का रिटर्न, बाजार की देनदारियों का भुगतान नहीं हो पाया है जिसके चलते व्यापारी मानसिक तनाव से गुजर रहे हैं । अनेक व्यापारियों के घर का खर्च भी नहीं चल पा रहा है शासन प्रशासन और सरकार को इस बात को समझना होगा तथा शीघ्र ही बाजारों को खोलना होगा । व्यापारी बाजारों में कोविड-19 महामारी गाइडलाइन का पूर्णतया पालन करने के साथ सोशल डिस्टेंसिंग का पूरा पालन करने तथा सुचारू रूप से अपना व्यापार सरकार के निर्देशों के अंतर्गत चलाने को तैयार हैं । अब सरकार को प्रतिष्ठान खोलने की अनुमति प्रदान कर देनी चाहिए अन्यथा व्यापारी आंदोलन करने पर मजबूर हो जाएगा । रुड़की के सभी मुख्य बाजारों के व्यापारी आज मौन व्रत के इस कार्यक्रम में उपस्थित रहे ।

आज इस मौन व्रत के कार्यक्रम के अवसर पर महानगर अध्यक्ष धीर सिंह, अजय गुप्ता, नवीन गुलाटी, नितिन शर्मा, रामगोपाल कंसल, दीपक अरोड़ा, सरदार सतवीर सिंह, आकाश गोयल, रतन अग्रवाल, भरत कपूर, अनुज अग्रवाल, आदर्श कपानिया, बृजेश तनेजा, दीपक अरोड़ा, अजय गुलाटी, गिरधारी लाल, संजीव मेहंदी रत्ता, शैलेंद्र गोयल, अजय मिनोचा, हितेश अरोड़ा, राजेश सचदेवा, विकास बंसल, छोटू मिस्त्री, पशुपति मोटर, अजय भाटिया, गगन अरोड़ा, केडी धीमान, लक्ष्मी प्रसाद, अनिल धीमान, सुबोध नेगी, राजेश सिंह, मनीष चांदना, लखबीर सिंह, आशीष अरोड़ा, प्रभजोत सिंह, आशीष सेठी, गुरदीप सिंह, मुकेश अग्रवाल आदि व्यापारी उपस्थित रहे ।

5 1 vote
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
error: Content is protected !!